Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेयूपीसीए की अम्पायर और स्कोरर कार्यशाला का शुभारम्भ

यूपीसीए की अम्पायर और स्कोरर कार्यशाला का शुभारम्भ

जीवन में खेल गतिविधि में भाग लेना जरूरी:डीएम

इटावा। जनपद के शिक्षण संस्था संत विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल आलमपुर हौज में शुक्रवार को चतुर्थ डीसीए जालौन जोन 2023 अम्पायर्स स्कोरर कार्यशाला का भव्य शुभारम्भ यूपीसीए के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स एवं डीसीए जालौन के संस्थापक श्याम बाबू के कुशल दिशा निर्देशन में सम्पन्न हुआ। तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में पधारे जिलाधिकारी अवनीश राय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन के साथ कार्यशाला का भव्य शुभारंभ किया। कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों का स्वागत सर मदनलाल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ विवेक यादव द्वारा सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ देकर किया गया। इस शुभअवसर पर कार्यक्रम के मास्टर ट्रेनर एमपायर एवं कोच रहे अनुराग राठौर एवं एस पी सिंह का विशेष स्वागत भी संस्था के चेयरमैन डॉ० विवेक यादव,यूपीसीए के डायरेक्टर श्याम बाबू राज्य मुख्यालय के पत्रकार इंद्रामणि और डीसीए जालौन सचिव विकास कुमार व एपी सिंह द्वारा किया गया।

कार्यशाला में ट्रेनिंग के प्रथम दिवस के ट्रेनिंग सेशन में उत्तर प्रदेश से बीसीसीआई के लेवल वन के एम्पायर रहे अनुराग राठौर ने उपस्थित प्रशिक्षकों को क्रिकेट के विभिन्न 42 नियमों के साथ एमसीसी लॉ और बेसिक क्रिकेट प्लेइंग कंडीशंस के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इसी के साथ उन्होंने बताया कि,कल के द्वितीय दिवस के महत्वपूर्ण सत्र में सभी को क्रिकेट के विभिन्न महत्वपूर्ण नियमों की बारीकी से जानकारी प्रदान की जाएगी और अंतिम दिवस में सभी प्रशिक्षकों की परीक्षा के साथ जरूरी वायवा भी लिया जाएगा एवम प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे।
कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर श्याम बाबू ने अपने उद्बोधन में कहा कि,में इस कार्यशाला में उपस्थित सभी प्रशिक्षकों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं कि आप सभी भविष्य में अपने श्रेष्ठ लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त करें।
कार्यक्रम के संयोजक डॉ विवेक यादव ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि,जनपद इटावा के लिए यह एक गौरव का विषय है कि बड़े अथक प्रयासों के बाद आज इस तरह की विशेष कार्यशाला हमारे आपके बीच संपन्न हो पा रही है। उन्होंने उपस्थित सभी ट्रेनर खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में विशिष्ठ मुख्य अतिथि के रूप में पधारे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि,भारत भर में क्रिकेट राष्ट्रीय खेल घोषित न होने के बावजूद भी हम सब भारतीयों के दिल में सदियों से ही रचा बसा है।
उद्घाटन कार्यक्रम के अन्त में संचालन कर रहे जोन के सचिव विकास कुमार ने उनके झांसी में कुशल और सफल कार्यों पर प्रकाश डाला,इसके उपरांत मुख्यातिथि जिलाधिकारी अवनीश राय ने अपने उद्बोधन में कहा कि,आज बड़े ही हर्ष का विषय है कि,आज हमारे जनपद इटावा में इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि,पुराने समय में पहले खेलने वाले युवा को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता था लेकिन आज का भारत खेलेगा इंडिया तभी बढ़ेगा इंडिया का आधुनिक भारत बन चुका है। उन्होंने कहा कि सभी को अपने जीवन में किसी न किसी खेल गतिविधि में भाग अवश्य लेना चाहिए उन्होंने यह भी कहा कि,आगामी समय में जिला प्रशासन भी इस प्रकार के अच्छे खेल आयोजनो को प्रोत्साहित करने में पूरा सहयोग करेगा।
इसी क्रम में डॉ०विवेक यादव द्वारा सभी उपस्थित अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर भी सम्मानित किया गया। इस दौरान,पूर्व रणजी खिलाड़ी व सिलेक्टर विजेंद्र सिंह ने सबका धन्यवाद किया,इस दौरान कार्यक्रम में डीसीए औरैया के अमित गर्ग, डीसीए जालौन के इंद्रामणि,सचिन पाटकर, एपी सिंह, जावेद अख्तर, आशीष यादव इटावा मौजूद रहे और प्रशिक्षण कार्यक्रम में अम्पायर स्कोरर ऋषभ सक्सेना, आकाश,विशाल वर्मा, मनीष बंसल,ओमवीर सिंह,नकुल तिवारी,सौरभ पाण्डेय,नवीन कठेरिया, उत्कर्ष मिश्रा,पुष्पेंद्र सिंह यादव,वेद प्रकाश,अमित कुमार,प्रदीप कुमार यादव, फरहान अजीज,गौरव कुमार पाल,गौरव सोनी, आशीष कुमार,अर्पित पाठक,सौरभ सिंह,रवि शंकर तिवारी,सौरभ पाठक,अमित कुमार यादव,बीपी निषाद, अंकित कुशवाहा, शिशुवेंद्र,इंद्रमणि,सचिन पाटकर,विवेक कुमार कुशवाहा ने सहभागिता की। सभी अतिथियों का परिचय कराते हुए मंच का सफल संचालन सेक्रेटरी डीसीए जालौन एवम मीडिया कमेटी मेंबर यूपीसीए विकास कुमार शर्मा ने किया।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें