Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेभारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवा उत्सव का...

भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवा उत्सव का हुआ आयोजन

इटावा।
भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवा उत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल लगाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई और यह भी बताया गया कि इन योजनाओं से युवा कैसे लाभान्वित हो सकते हैं। सांसद गीता शाक्य ने दीप प्रज्वलित करके इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
सांसद ने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आने वाला समय युवाओं का है उन्हें ही नई तकनीक से देश को आगे ले जाना है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से युवाओं के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। भारत युवाओं का देश है और यह युवा मिलकर भारत को आगे बढ़ाएंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि सरकार युवाओं के लिए कई कार्यक्रमों और योजनाओं का संचालन कर रही है जिससे युवा रोजगार से जोड़कर देश की तरक्की में भागीदार बने। यहां पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम में जिला युवा अधिकारी अनवर वारसी तथा विद्यालय के प्रबंधक डॉ कैलाश यादव ने अतिथियों का प्रतीक चिन्ह देकर तथा माल्यार्पण करके स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन कवि गौरव चौहान ने किया।
इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से एक दर्जन स्टॉल लगाई गई थी स्टॉल की माध्यम से विभागो ने अपनी अपनी योजनाओं की जानकारी दी। इनमे कार्यक्रम लधु सिचाई विभाग , खाद्य विभाग, खाद्य प्रसंस्करण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग जैसे कई विभाग शामिल हैं । जिन्होंने अपने स्टाल लगाए और युवाओं को जानकारी दी कि उनके विभाग की ओर से क्या योजनाएं चलाई जा रही । सांसद गीता शाक्य ने स्वयं सहायता समूह को सलाह दी कि वे अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी उत्तम रखें तो उसकी अच्छी बिक्री हो सकती है । इससे पूर्व विद्यालय की बालिकाओं ने स्वागत गान व समूह गान प्रस्तुत करके अतिथियों का स्वागत किया। लेखाकार श्रवण कुमार बाथम ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष दीप नारायण शुक्ला, भाजपा नेता रोहित शाक्य, आशीष बाथम , राज्य प्रशिक्षक संजीव शर्मा, सुशील सम्राट, प्रियंका राजपूत, नंदिता तिवारी तथा बड़ी संख्या में युवक व युवतियां मौजूद रहे। इस दौरान पर्यावरण तथा शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए विद्यालय के प्रबंधक डॉ कैलाश यादव को सम्मानित किया गया।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें