Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेसंचारी रोगों की रोकथाम हेतु निरंतर चलेगा स्वच्छता अभियान : शरद बाजपेयी

संचारी रोगों की रोकथाम हेतु निरंतर चलेगा स्वच्छता अभियान : शरद बाजपेयी

इटावा, 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान को वरिष्ठ भाजपा नेता एवं जाने-माने समाजसेवी वरिष्ठ सभासद शरद बाजपेयी ने कई दिनों से चला रखा है उन्होंने अपनी देखरेख में लगभग 3 घंटे तक सफाई अभियान चलाया जिसमें वैरुन पंसारी टोला, अकालगंज, उझैदी, चौखर कुआं, शाहगंज, राजागंज हाता, बल्देव चौराहे तक विशेष रूप से नालियों व सड़कों की सफाई के साथ साथ नालियों के किनारे उग आए हरे पौधों को भी हटवाया।
     भाजपा नेता शरद बाजपेयी ने कहा कि संचारी रोगों की रोकथाम बहुत आवश्यक है इसलिए संचारी रोग नियंत्रण अभियान निरंतर जारी रहेगा इसके साथ ही समय-समय पर फॉगिंग, एंटी लारवा का छिड़काव भी कराया जाएगा स्वच्छता का पूरा ध्यान रखते हुए साफ सफाई का समुचित इंतजाम किया जाएगा और जनता से भी अपील है कि वह अभियान में सहयोग करें कूड़ा कूड़ेगाड़ी में ही डालें, सड़कों व नालियों में कूड़ा न डालें, पानी को इकट्ठा ना होने दें।
     शरद बाजपेयी ने कहा कि आज सुबह सीवर लाइन व चैम्बरों के चोक हो जाने की व पानी की पाइप लाइन लीक होने की सूचना मिली सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर सीवर लाइन व चैम्बरों को साफ कराया व लीक पानी की पाइप लाइन को सही कराया। शरद बाजपेयी ने कहा कि बरसात का मौसम है इसलिए स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखें और संचारी रोगों से बचाव हेतु स्वच्छता बहुत आवश्यक है इसलिए सजग रहें, स्वच्छता रखें और स्वस्थ रहें।
    इस अभियान में सफाई नायक शेखर, प्रभाकर दीक्षित, चंद्र किशोर दुबे, राज नारायण अग्रवाल आदि सहित सफाई कर्मचारियों व क्षेत्रवासियों का सहयोग रहा।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें