Saturday, September 21, 2024
Homeखबरेस्वास्थ्य शिविर: 662 लोगों का हुआ परीक्षण

स्वास्थ्य शिविर: 662 लोगों का हुआ परीक्षण

इटावा। ग्राम करवाबुज़ुर्ग में भाजपा नेत्री मनीषा शुक्ला ने अपने पिता प्रो. कैलाश शुक्ल की प्रथम पुण्यतिथि पर स्वास्थ शिविर का आयोजन किया। स्वास्थ्य शिविर में करीब 662 लोगों ने आकर परीक्षण कराया। उन्हें दवा भी वितरित की गई।

स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन भाजपा के कानपुर वृजप्रान्त के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिव महेश दुवे ने किया। शिविर का उद्घाटन सांसद रामशंकर कठेरिया को करना था परन्तु अचानक दिल्ली में बैठक बुला लिए जाने से सांसद को अचानक दिल्ली जाने पड़ा।
करवाबुज़ुर्ग की रहने वाली भाजपा की क्षेत्रीय मंत्री मनीषा शुक्ला के पिता सेवानिवृत्त प्रो. डॉ कैलाश शुक्ल की प्रथम पुण्यतिथि पर मंगलवार को करवाबुज़ुर्ग गाँव के कम्पोजिट विद्यालय के प्रांगण में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य में स्वास्थ्य विभाग से आये चिकित्सको डॉ अंकिता वर्मा , डॉ मिथलेश सिंह, डॉ अभिषेक मौर्य, के द्वारा मरीजों के रोग का परीक्षण किया।एलटी विजय गुप्ता, विश्वनाथ प्रताप सिंह, आशु कुमार के द्वारा मरीजों के खून की सुगर ब्लडप्रेशर आदि की जाँच व परीक्षण किए गए व दवाएं वितरित की गई।

कार्यक्रम में आयोजक मनीषा शुक्ला के द्वारा मुख्य अतिथि शिवमहेश दुवे, विशिष्ट अथिति पूर्व विधायक सावित्री कठेरिया, पूर्व जिला अध्यक्ष अजय धाकरे, शिवाकान्त चौधरी, कृपा नारायण तिवारी, ब्लॉक प्रमुख अजीतमल रजनीश पाण्डेय, अन्नू गुप्ता, प्रशांत राव चौबे, पूर्व प्राध्यापक हरसहाय पाठक, निर्मल चंद्र बाजपेई , डा. देवेंद्र सिंह को प्रतीक चिन्ह व अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत किया। स्वास्थ्य शिविर में करवाबुज़ुर्ग गाँव के अलावा कर्बाखेड़ा सैदपुर, नगला भजू आदि सहित करीब 6 गाँवों के मरीजों ने आकर रोग का परीक्षण कराया।कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या रश्मि पालीवाल ने मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि अनूप जाटव सुशील राजपूत, ग्राम प्रधान हाकिम सिंह, धर्मेश बाजपेई, बंटू चौहान, संजय दुबे कल्लू पांडेय, आदि के द्वारा सहयोग दिया गया।संचालन विनोद चौहान ने किया आभार आंचल शुक्ला ने जताया।

दिवंगत प्रो डॉ कैलाश शंकर शुक्ला ने गाँव के लोगों के विकास के लिए सरकारी नलकूप व सार्वजनिक शौंचालय के लिए करीब आधा एकड जमीन भी दान दी थी।कार्यक्रम की आयोजक मनीषा शुक्ला ने बताया कि उनके पिता प्रो कैलाश शंकर शुक्ला न गाँव के विकास के लिए अपने खेत गाँवमें जमीन दान दी थी। गाँव मे सार्वजनिक शौंचालय के लिये पिछले दो वर्ष पूर्व जमीन दान में दी थी।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें