Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेजिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से जुगौरा में विधिक जागरूकता कार्यक्रम...

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से जुगौरा में विधिक जागरूकता कार्यक्रम हुआ

जसवंतनगर/इटावा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से जुगौरा में विधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।
पंचायत घर के मीटिंग हॉल में आयोजित उक्त शिविर में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए समाजिक कार्यकर्ता प्रेम कुमार शाक्य ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से लोगों को न्याय प्रक्रिया के बारे में जागरूक करना है। लोग समझौता योग्य मामलों का निबटारा आपसी सहमति से विधिक सेवा के माध्यम से कम समय मे कम लागत और बिना किसी परेशानी का कर सकते हैं। पीएलवी ऋषभ पाठक ने कहा कि जिन लोगों के पास न्यायालय जाकर अपनी कानूनी समस्या को रखने के लिए धन नहीं हो उन्हें बिना पैसे लिए या न्यूनतम खर्च में कानूनी सहायता करना विधिक सहायता कहलाता है। इसके माध्यम से कमजोर वर्ग को भी न्याय मिल सके इस बात का ख्याल रखा गया है।
पीएलवी राम सुंदर दुबे ने कहा कि शिविर के माध्यम से सरकार की अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति भी लोगों को जागरूक करना है। पीएलवी बृजेश यादव ने कहा कि विधिक सेवा के माध्यम से लोग आपसी विवाद को सुलझाकर सुकून के साथ जीवन यापन कर सकते हैं। पीएलवी नीरज शाक्य व अंजू यादव ने बताया कि 8 जुलाई को इटावा न्यायालय में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मोटर वाहन सम्बन्धित मामलों का समाधान कराया जायेगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान शेर सिंह ने की तथा सोनेलाल, बृजेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार, गिवी यादव, सुदामा देवी, अनीता देवी, स्नेहलता, नीलम, सुधा, सरोज आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें