Sunday, September 22, 2024
Homeखबरेइटावा को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में आईपीएल सट्टेबाज और माफिया के तार जुड़े

इटावा को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में आईपीएल सट्टेबाज और माफिया के तार जुड़े

इटावा। को-ऑपरेटिव बैंक में हुए करोड़ों के घोटाले का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें आईपीएल सट्टेबाज और माफिया का सीधा संबंध सामने आया है। जांच में पता चला है कि इस सट्टेबाजी से अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति जुटाई गई थी, जिसे सफेदपोश व्यापारी के रूप में दिखाने के लिए “रुद्रांश ज्वैलर्स” के नाम से सोने, चांदी और हीरे का शोरूम चलाया जा रहा था।

इस घोटाले के मुख्य आरोपी अखिलेश चतुर्वेदी के साथ मिलकर रुद्रांश ज्वैलर्स के मालिक उज्ज्वल पोरवाल ने को-ऑपरेटिव बैंक में करोड़ों की हेराफेरी की। उज्ज्वल पोरवाल ने ज्वैलरी शोरूम की आड़ में काले धन को सफेद करने का धंधा चला रखा था, जिससे वह एक सफेदपोश व्यापारी के रूप में अपनी पहचान बना रहा था।

उज्ज्वल पोरवाल की गिरफ्तारी के बाद उसे छुड़ाने के लिए जिले के कई बड़े लोग और राजनैतिक दल सक्रिय हो गए हैं। पुलिस की तफ्तीश में यह भी सामने आया है कि पोरवाल ने सट्टेबाजी और अन्य अवैध गतिविधियों के जरिये करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाई है। अब सरकार और आयकर विभाग से मांग की जा रही है कि पोरवाल की संपत्ति और उसके काले धंधों की जांच की जाए।

थाना कोतवाली पुलिस ने जांच के बाद उज्ज्वल पोरवाल समेत एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की गहन जांच चल रही है, और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें