Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेसरकार कराएगी सेनानी अर्जुन सिंह भदौरिया के गांव लुहिया खुर्द का विकास:...

सरकार कराएगी सेनानी अर्जुन सिंह भदौरिया के गांव लुहिया खुर्द का विकास: लक्ष्मी नारायण

इटावा। भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के महान सेनानी और क्रांतिकारी लाल सेना के कमांडर रहे स्व. अर्जुन सिंह भदौरिया के पैतृक गांव लुहिया खुर्द में उनके कालजयी व्यक्तित्व को अमर बनाने के लिए उनके संग्रहालय व समाधि स्थल समेत पूरे ग्राम क्षेत्र का प्रदेश सरकार द्वारा सर्वांगीण विकास कराया जाएगा।

ये बात इटावा के दौरे पर आए प्रदेश सरकार एवं जिले के प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने ग्राम लुहिया खुर्द में कमांडर भदौरिया के समाधि स्थल परिसर में आयोजित हुए पुष्पांजलि एवं जन चौपाल कार्यक्रम में बोलते हुए कही। उन्होंने कहा कि मैंने स्वयं कमांडर अर्जुन सिंह भदौरिया के क्रांतिकारी विचारों को सुना है, वे केवल आजादी के लिए अंग्रेजों से ही नहीं लड़े बल्कि आजादी मिलने के बाद भी भारतीय समाज में समता की स्थापना के लिए अंतिम सांस तक संघर्ष करते रहे, इसलिए मैं आज यहां उस महान क्रांतिकारी को उसकी समाधि स्थल पर नमन करने आया हूं क्योंकि जो समाज अपने पूर्वजों के गौरवशाली इतिहास को नहीं जानता, वह समाज में सिर उठाकर चलने का सम्मान नहीं पा पाता। मेरा सौभाग्य होगा कि मैं इस गांव में इस महान सेनानी की स्मृतियों को अमर बनाने के लिए यदि अपनी सरकार की ओर से कुछ विकास कार्य करा सका। मैं उनके पुत्र और मेरे पुराने साथी रहे सुधींद्र भदौरिया जी से अपेक्षा करूंगा कि वे विकास कार्यों का पूरा चार्ट बना लें जिसे मैं माननीय मुख्यमंत्री जी से बात कर उन कार्यों को शीघ्र यहां आरंभ करा सकूं।

इससे पूर्व कमांडर भदौरिया के पुत्र सुधींद्र भदौरिया ने प्रभारी मंत्री का स्वागत किया और कहा कि वे इन विकास कार्यों के लिए अपनी पचास बीघा पैतृक जमीन दान में देंगे।

कार्यक्रम के समय आई आंधी और बारिश की बूंदों के बावजूद भारी संख्या में लोग, जिनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी, वहां डटे रहे। मंत्री के साथ आईं सदर विधायक सरिता भदौरिया का भी सुधींद्र भदौरिया ने स्वागत किया, लेकिन समयाभाव के कारण कमांडर साहब के सम्मान में उनका उद्बोधन नहीं हो सका।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने चौपाल में उपस्थित लाभार्थी किसानों को बीज, प्रधान मंत्री आवास योजना, महिलाओं को पोषण मिशन योजना, स्कूली बालिकाओं को बैग आदि की किट व चाबियां भेंट की।

कार्यक्रम में विमल भदौरिया, सिद्धार्थ भदौरिया, रुद्र प्रताप राजा, राजवीर सिंह, मो. सलीम, वीरू भदौरिया, मनोज पोरवाल, पंकज पोरवाल समेत एसएसपी संजय वर्मा, एडीएम जय प्रकाश, एसडीएम सदर विक्रम सिंह राघव व संबंधित विभागों के अधिकारीगण विशेष रूप से मौजूद रहे।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें