Saturday, May 18, 2024
Homeपत्रकारअन्नू चौरसिया: एक युवा और कर्मठ पत्रकार

अन्नू चौरसिया: एक युवा और कर्मठ पत्रकार

आपकी राय, इटावा की राय, अपना मत जरुर व्यक्त करें

अन्नू चौरसिया का जन्म 4 जुलाई 1990 को इटावा के मशहूर मोहल्ला पुरबिया टोला में हुआ। उनके पिता का नाम स्व. लालचंद्र चौरसिया और माता जी का नाम श्रीमती राजवती चौरसिया है। उनकी पत्नी का नाम सरिता चौरसिया है और बेटा  पीयूष है।

अन्नू चौरसिया ने अपनी प्राथमिक शिक्षा जियालाल मंदिर स्कूल में पूरी की। उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा में एम.ए राजनीती शास्त्र की उपाधि हासिल की। अन्नू चौरसिया एक युवा पत्रकार जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से सफलता के इस मुकाम को पाया है। उन्होंने अपने पत्रकारिता के कैरियर में एक एक सीढ़ी चढ़कर सफलता प्राप्त की है। अन्नू का मानना है इस सफर में सबसे अहम योगदान उनके पिता का रहा,अन्नू आज भी अपने पिता को याद कर भावुक हो जाते है। अन्नू अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने माता पिता और गुरु को देते है।

अन्नू चौरसिया के कैरियर की शुरुआत 2006 में कैमरामैन के रूप में हुई। उन्होंने इटीवी और आज तक न्यूज़ चैनल में कैमरामैन के तौर पर कार्य किया। सन् 2014 से 2022 तक उन्होंने रिपोर्टर के रूप में न्यूज नेशन में काम किया। उनका ये कार्यकाल बहुत सी महाव्त्पूर्ण सफलताओ से भरा पड़ा है। वर्तमान में वे जी न्यूज के जिला संवाददाता पद पर हैं।

अन्नू चौरसिया के कार्यकाल में कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को जरूरी माना जाता है। उन्होंने निर्भीकता के साथ काम करने का प्रयास किया है और सामाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किया है। जरूरतमंद लोगों को उनके कार्यों के अनुसार मदद कराई है। उन्होंने खोए हुए बच्चों को अपनी खबरों के माध्यम से उनके परिजनों से मिलवाया है। उन्होंने जनता को खबरों के माध्यम से न्याय दिलाने का हमेशा प्रयास किया है।

अन्नू चौरसिया ने अपने कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों के इंटरव्यू भी किए हैं। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कमाल, पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, तेजप्रताप धर्मेंद्र अंशुल यादव, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, राजबब्बर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राकेश टिकैत, संजय जोशी, साक्षी महाराज, शीला दीक्षित, अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास, जेपी नड्डा, चंद्रबाबू नायडू , स्वामी प्रसाद मौर्य, अपर्णा यादव, जयंत चौधरी, बिहार के नेता साधु यादव समेत अन्य नेताओं का इंटरव्यू लिया हैं।

अपनी पेशेवर यात्रा में, अन्नू चौरसिया ने फिल्म इंडस्ट्री के नामचीन लोगो इंटरव्यू लिए है। उन्होंने मालिनी अवस्थी, कैलाश खेर, मीका सिंह, कॉमेडियन आसरानी, प्राची देसाई, राखी सावंत, माधुरी दीक्षित आदि के इंटरव्यू किए भी लिए हैं।
अन्नू चौरसिया अपनी कार्यक्षमता और प्रतिष्ठा के कारण बहुत प्रसिद्ध हैं और उन्हें अपने काम में अद्वितीय योगदान के लिए बहुत सम्मान और पुरस्कार मिले हैं। अन्नू चौरसिया एक प्रतिभाशाली युवा पत्रकार हैं और उन्हें युवा पत्रकारों में सबसे तेजी से सफल होने वाला माना जाता है। उनके करियर में उनकी मेहनत, समर्पण और लगन ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

अपने पेशेवर यात्रा में, उन्होंने नवीनतम समाचारों के लिए तेजी से काम किया है और उनका काम उनकी मेहनत और व्यापक ज्ञान का परिणाम है। उन्होंने अपने पत्रकारिता कौशल को सजाया है और अद्यतन रखने के लिए नवीनतम टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है। इससे वह अपने दर्शकों को त्वरित और विश्वसनीय समाचार प्रदान करने में सफल रहे हैं।
उनकी सफलता का एक अहम हिस्सा उनकी निरंतर मेहनत, समर्पण और योग्यता में छिपा हुआ है। वे नवीनतम समाचार को ताजगी और गहराई के साथ प्रस्तुत करने में माहिर हैं और अपने काम में लगन के साथ पूरी प्रोफेशनलिज्म दिखाते हैं। उनका संवेदनशील दृष्टिकोण, व्यापक ज्ञान और पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी निपुणता ने उन्हें एक प्रमुख नाम बनाया है।

spot_img
spot_img
All Time Popular Article

Advertisements

spot_img

Vedio

Video thumbnail
मैडी डांस एकेडमी द्वारा 26 मई को महाभारत चैंपियनशिप 2 का होगा आयोजन
04:12
Video thumbnail
इटावा में साइंस कॉन्सेप्ट क्लासेस के विद्यार्थियों ने बताया शतप्रतिशत अंक लाने का राज इटावा लाइव पर
11:09
Video thumbnail
साइंस कॉन्सेप्ट क्लासेस के स्टूडेंट्स ने बताया अपनी सफलता का राज #इटावा
01:01
Video thumbnail
इटावा लोकसभा चुनाव में मतदाता ने बताए अपने मुद्दे
03:32
Video thumbnail
भाजपा सांसद प्रो.राम शंकर कठेरिया ने सपा सांसद डिंपल यादव पर दिया विवादित बयान
02:00
Video thumbnail
बीजेपी के सांसद कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं है पिछले 10 सालों में कोई कार्य नहीं किया है डिंपल यादव
00:44
Video thumbnail
अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत पर डिंपल यादव ने कहा यह ऐतिहासिक निर्णय है
00:15
Video thumbnail
केजरीवाल को जमानत मिलने पर डिंपल यादव ने कहा ये ऐतिहासिक निर्णय,गठबंधन बदलाव परिवर्तन करने जा रहा है
03:27
Video thumbnail
सांसद डिंपल यादव ने इटावा सीट से गठबन्धन के उम्मीदवार जितेंद्र दोहरे के समर्थन में किया प्रचार
06:04
Video thumbnail
9 May 2024
00:15

आज की खबरें