Sunday, September 29, 2024
Homeखबरेमहेश चंद्र मिश्र की पुस्तक बंदा बैरागी का हुआ विमोचन

महेश चंद्र मिश्र की पुस्तक बंदा बैरागी का हुआ विमोचन

इटावा स्थित ग्राम टिकूपुरा में चल रही भागवत कथा में देर शाम विराट कवि सम्मेलन व पुस्तक विमोचन कार्यक्रम संपन्न हुआ। भागवत कथा के परीक्षित महेश चंद्र मिश्र की देशभक्ति पूर्ण कृति बंदा बैरागी का लोकार्पण मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता व सुप्रसिद्ध गज़लकार अशोक यादव द्वारा किया गया।
इस अवसर पर विराट कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। इस कवि सम्मेलन में औरैया के फफूंद से पधारे वरिष्ठ कवि अमरनाथ दीक्षित, इटावा के गीत मर्मज्ञ कवि शिवपाल स्नेही , हरदोई के हास्य कवि अमरेंद्र फौजी, फतेहपुर से पधारे दीप चंद्र गुप्ता , औरैया के प्रशांत अवस्थी प्रखर साथ साथ मुख्य अतिथि अशोक यादव ने भी काव्य पाठ किया।
बंदा बैरागी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए पुस्तक के लेखक महेश चंद्र मिश्र ने कहा कि बंदा बैरागी का जीवन हमें राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व निवछावर करने की प्रेरणा देता है। हमारे पूर्वजों ने बड़े कष्ट उठाकर के मातृभूमि व सनातन संस्कृति की रक्षा की है , इसके लिए हमें भी तन मन धन से प्रयास करना चाहिए।
इस दौरान मुख्य अतिथि अशोक यादव ने लेखक की काव्य शैली पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कवि महेश चंद्र मिश्र की रचनाएं सोए हुए राष्ट्रपुत्रों को जगाने के लिए संजीवनी बूटी का काम करती हैं। कार्यक्रम का संचालन पुस्तक के संपादक प्रशांत अवस्थी प्रखर ने किया। इस अवसर पर ग्राम टिकूपुरा व आस पास के 2 सैकड़ा से अधिक लोग उपस्थित रहे।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें