Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेसमाधान दिवस में 73 फरियादी पहुंचे समाधान सिर्फ 1 का

समाधान दिवस में 73 फरियादी पहुंचे समाधान सिर्फ 1 का

इटावा शनिवार को सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ जिसमे प्राप्त होने वाली जन शिकायतों का निर्धारित समय सीमा के अन्दर गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण किये जाने, अवैध कब्जा से संबंधित शिकायतों के निस्तारण हेतु पुलिस, राजस्व की संयुक्त टीमें गठित कर मौके पर भेजकर तत्काल समस्या का निराकरण कराये जाने के निर्देश दिये।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी अवनीश राय ने तहसील सदर के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतें सुनने के दौरान दिये। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि इस दिवस पर प्राप्त होने वाली जन शिकायतों के प्रति गम्भीर रहकर शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक निर्धारित समयावधि के अन्दर निस्तारण करना सुनिश्चित करें, उन्होंने कहा कि वह अपने अधीनस्थों पर निर्भर न रहें बल्कि स्वयं निस्तारण की गुणवत्ता को देखें, शिकायतकर्ता द्वारा दिये गये मोबाइल नम्बर पर उससे शिकायत निस्तारण की जानकारी कर गुणवत्ता परखे।
संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थी राजेंद्र सिंह पुत्र श्री जगदीश नारायन पाल निवासी ग्राम चित्रभवन ने शिकायत की , प्रार्थी के चक में गाटा संख्या 968 के किनारे नक्शा में दर्ज है जो कि कभी भी आम लोगों की निकलने के लिए नहीं रहा पूरे चकरोड़ पर आस पास के लोगों ने कब्जा कर रखा है जिससे खेतों में आने जाने वाले लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को जांच कर कब्जा मुक्त कराए जाने के निर्देश दिए।
प्रार्थिनी पुष्पा सिंह नजारत सेविका निवासी विकास कॉलोनी भाग-3 मंदिर के सामने पक्का बाग इटावा ने शिकायत की प्रार्थिनी के घर के सामने गली का खरंजा बैठ जाने के कारण पूरे मोहल्ले में गंदा पानी एवं कीचड़ भरा रहता है जिस कारण उसके परिवार वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ,जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में क्षेत्रान्तर्गत दूरदराज से आये 73 फरियादियों ने अपने- अपने शिकायती पत्र जिलाधिकारी के सम्मुख प्रस्तुत किये, जिसमें मौके पर 01 का निस्तारण किया गया , शेष पृष्ठांकित कर संबंधित अधिकारियों को समय से निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये।
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रणिता ऐश्वर्या ,एसपी ग्रामीण,मुख्य चिकित्साधिकारी गीताराम, निदेशक सामाजिक वानिकीय अतुल कांत शुक्ला ,सीओ सिटी अमित कुमार,तहसीलदार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें