Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेधर्मार्थ सेवा शाखा ने परिषद के स्थापना दिवस पर बच्चों को बांटी...

धर्मार्थ सेवा शाखा ने परिषद के स्थापना दिवस पर बच्चों को बांटी पाठ्य सामग्री

इटावा। भारत विकास परिषद धर्मार्थ सेवा शाखा द्वारा परिषद के स्थापना दिवस पर सोमवार को सूत मिल ( शांति कॉलोनी ) स्थित परिषदीय उच्च प्राथमिक ( कंपोजिट )विद्यालय में बच्चों को बिस्किट और टाफी के साथ उनके शिक्षण संबंधी पाठ्य सामग्री वितरित की गई। इसके बाद राहतपुर में श्री शंकर धर्मार्थ नेत्र चिकित्सालय परिसर में स्थापित हुए धर्मार्थ सेवा शाखा के नवीन कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया।

शाखा के सदस्य सबसे पहले प्रातः उक्त विद्यालय पहुंचे।जहां भारत माता एवम स्वामी विवेकानन्द जी के चित्र पर रोली से तिलक वंदन, पुष्प अर्पण एवं दीप प्रज्वलन कर वहां पढ़ रहे छात्र छात्राओं को उनके शिक्षण उपयोगी पाठ्य सामग्री के साथ बिस्किट और टाफियां वितरित की। शाखा के संरक्षक डॉ. विद्याकांत तिवारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि परिषद के संस्थापक डा. सूरज प्रकाश जी ने चीन से युद्ध के बाद अपने सैनिकों समेत पीड़ित लोगों की सेवा की भावना से इस संस्था की स्थापना की थी जो उसी संकल्प को लेकर आज समाज के सबसे कमजोर व अंतिम व्यक्ति की मदद एवं उसके उत्थान केलिए लगातार कार्य कर रही है और आज इन बच्चों के बीच आकर हम सब वास्तव में स्वयं को कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं।

करीब एक सौ बीस बच्चों के इस विद्यालय की इकलौती शिक्षिका मंजुलता राजपूत ने बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए परिषद का आभार जताया।

इसके बाद दोपहर बारह बजे राहतपुर स्थित श्री शंकर धर्मार्थ नेत्र चिकित्सालय परिसर में स्थापित हुए शाखा के नवीन कार्यालय का उद्घाटन परिषद के पांचाल प्रांत के अध्यक्ष डॉ. रमेश चंद्र शुक्ला द्वारा प्रांतीय सचिव संजय मिश्रा की उपस्थिति में पूरे विधि विधान के साथ किया गया। इस उपलक्ष्य में चिकित्सालय परिसर में पारिजात के पौधे का रोपण भी किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डॉ.रमेश चंद्र शुक्ला ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें एक ऐसी शाखा के कार्यालय के उद्घाटन करने का अवसर मिला है, जिसका अपना स्थाई कार्यालय है। इस शाखा में जुड़े सभी लोग बहुत ही समर्पित और सेवाभावी सोच के हैं, जिन्होंने कुछ ही समय में सेवा के विशिष्ट प्रशंसनीय कार्य किए हैं।

प्रांतीय महासचिव संजय मिश्रा ने भी शाखा की विशेष सक्रियता की सराहना करते हुए सभी को शुभकामनाएं दीं।
सभी का आभार शाखा के अध्यक्ष के.के त्रिपाठी ने जताया तथा संचालन शाखा के सचिव महेश चंद्र तिवारी ने किया। कार्यक्रम में शाखा के कोषाध्यक्ष महेश कुमार बाथम, संगठन सचिव हरिदत्त दीक्षित, राजेंद्र कुमार दीक्षित, घनश्याम तिवारी, महेश चंद्र तिवारी अलकापुरी, हरि प्रकाश शुक्ला, सीबी मिश्रा, कौशल चंद्र चतुर्वेदी, अवधेश सविता, सुधीर मिश्रा,अवधेश पचौरी, दिनेश राजपूत का विशेष सहयोग रहा।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें