Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेडीपीएस की राशि और विपुल ने बढ़ाया इटावा का मान

डीपीएस की राशि और विपुल ने बढ़ाया इटावा का मान

इटावा। दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा की राशि वर्मा और विपुल यादव ने नीट UG 2023 की परीक्षा में सफलता पाकर अपने विद्यालय और जनपद का नाम रोशन किया है।

जनपद के अशोक नगर निवासी राशि वर्मा के पिता शैलेंद्र कुमार वर्मा जो कि बेसिक शिक्षा परिषद में जूनियर हाई स्कूल में अध्यापक है और मां रीना वर्मा एक गृहणी है।

राशि को पढ़ाई करने के साथ शतरंज खेलना और पेंटिंग करना बेहद पसन्द है। राशि ने बताया कि,वे रोज ही सेल्फ स्टडी में आठ से दस घण्टे पढ़ा करती थी उसके माता पिता के अलावा छोटे भाई और स्कूल के सभी शिक्षकों ने पढ़ाई के दौरान उसकी बहुत मदद की है विशेष रूप से प्रिंसिपल भावना सिंह ने समय समय पर उसका मार्गदर्शन कर हमेशा ही मनोबल बढ़ाया है वे परीक्षा की तैयारी के बारे में हमेशा ही पूछती रहती थी ।

डीपीएस के ही दूसरे प्रतिभाशाली छात्र विपुल यादव ने भी इस बार नीट परीक्षा में सफल होकर अपनी प्रतिभा सिद्ध की है। विपुल सिरसागंज रोड करहल मैनपुरी निवासी सरकारी शिक्षक परवेंद्र कुमार एवं गृहणी संगीता के पुत्र है विपुल ने बताया कि, उसे पढ़ना और कविताएं लिखना बेहद पसंद है नीट परीक्षा में इस वर्ष उसे प्रथम प्रयास में ही यह सफलता मिली है वे भी सेल्फ स्टडी के दौरान रोज दस से ग्यारह घण्टे पढ़ाई किया करते थे।

डीपीएस में उन्हें मेडिकल की बेसिक तैयारी करने में उनके सभी विषयों के शिक्षकों से अच्छी मदद मिली साथ ही उनकी बहन ने भी पढ़ाई में उनका अच्छा मार्गदर्शन किया।

विद्यालय के इन दोनों बच्चों की बड़ी सफलता पर चेयरमैन डॉ विवेक यादव वाइस चेयरमैन डॉ प्रीति यादव सहित प्रिंसिपल भावना सिंह ने बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें