Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेपालकी पर निकले युगल सरकार,स्वागत में बुंदियां पड़ने लगीं

पालकी पर निकले युगल सरकार,स्वागत में बुंदियां पड़ने लगीं

इटावा। अखिल भारतीय श्री राधा माधव संकीर्तन मंडल इटावा शाखा के तत्वावधान में प्रत्येक माह निकाली जाने वाली नगर संकीर्तन यात्रा रविवार को प्रातःकाल खतराना टोला स्थित शिव मंदिर से निकाली गई। जैसे ही भक्त श्रद्धालुओं ने श्री भगवान युगल सरकार की पालकी को कांधे पर रख हरिनाम संकीर्तन की गूंज लगाई, बादलों ने भी बूंदों की वर्षा से यात्रा का स्वागत किया।

इससे पूर्व प्रातः सात बजे सभी भक्त श्रद्धालु उक्त शिव मंदिर पर पहुंचे जहां मंडल शाखा के अध्यक्ष राकेश चंद्र पाठक एवं विष्णु कांत मिश्रा “गांधी” ने सभी का स्वागत किया। इसके बाद श्री राधा माधव युगल सरकार की पालकी को कांधे पर रख श्रद्धालुओं ने हरिनाम संकीर्तन करते हुए यात्रा आरंभ की, जो करन पुरा , छैराहा क्षेत्र की गलियों से भ्रमण करती हुई पुनः शिव मंदिर पर पहुंची। इस बीच मार्ग में अनेक स्थानों पर भक्त श्रद्धालुओं ने जमकर पुष्प वर्षा की तथा युगल सरकार की आरती कर प्रसाद बांटा। इस दौरान बादलों ने भी रिमझिम बारिश की फुहारों से यात्रा का स्वागत किया और भक्तों ने भी भीगते हुए हरिनाम के जयकारे लगाए। यात्रा के विश्राम पर शिव मंदिर पर सभी भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया।

यात्रा को सफल बनाने में संकीर्तन मंडल के अध्यक्ष राकेश चंद्र पाठक, सचिव विष्णु नारायण शोरावाल, कोषाध्यक्ष राम मनोहर दीक्षित, राजेश वाजपेई, राम कुमार दुबे, अरविंद पोरवाल, राजेंद्र सिंह, अमित दुबे सिबलू, कमल किशोर वाजपेई, अनंत अग्रवाल, नरेंद्र वर्मा, राजीव अवस्थी, ओपी गौर, राम प्रकाश पांडेय, मनीषा शुक्ला, जीत दुबे का विशेष सहयोग रहा।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें