Saturday, September 28, 2024
Homeखबरेसंविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को किया गया खंडित

संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को किया गया खंडित

जसवंतनगर- संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की धनुआ गांव के किनारे लगी मूर्ति का हाथ गुरुवार रात अराजक तत्वों ने तोड़ डाला, जिससे वहां  लोगों में रोष फैल गया।
खंडित हाथ शुक्रवार सुबह देखा गया और प्रशासन को खबर दी गई। जिससे पुलिस और प्रशासन के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए।           वहां पहुंचे एसडीएम कौशल कुमार तथा क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान ने आनन फानन में दूसरी मूर्ति मंगवाकर मौके लगवाई गई, जिससे आक्रोशित लोग शांत हो गए।
    मूर्ति का हाथ टूटा होने की सूचना गांव के मेहताब सिंह तथाअनुराग कुमार द्वारा प्रशासन को दी गई थी। उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे थे और लोगों के आक्रोश को शांत करने में जुट गए थे। नई मूर्ति लगवाने के साथ ही घटना में लिप्त लोगो का पता कर उनकी फौरी गिरफ्तारी  का आश्वासन दिया था।
    गांव निवासी प्रभू दयाल कठेरिया तथा अशोक कुमार ने बताया  कि 1990 में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को उनके अनुयायियों ने वर्ष 1990 में स्थापित कराया था तथा मूर्ति स्थापना वाले स्थान को अंबेडकर पार्क में तब्दील किया गया था।पहले भी डेढ़ वर्ष  पूर्व असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को तोड़कर खंडित कर दिया था। गांव वालों ने मामला शांत करने के लिए दूसरी मूर्ति स्थापित करा दी गई थी। उस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा  कोई कार्रवाई न करने से असामाजिक तत्वों के हौंसले बुलंद रहे थे।इन्ही तत्वों ने दोबारा से घटना को अंजाम दिया।
   क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान ने बताया है कि अबकी बार सख्ती से जांच की जा रही है, अराजक तत्व जेल की हवा खाएंगे।

इटावा का पोल

spot_img
spot_img
हमारा इटावा
प्रशासनिक अधिकारी
चिकित्सक

Advertisements

spot_img

आज की खबरें